Breaking

शनिवार, 10 फ़रवरी 2024

उत्तर प्रदेश मॉडल पर उत्तराखंड में दंगाइयों के खिलाफ एक्शन, लगेंगे पोस्टर, चलेंगी बुलडोजर, होगी वसूली

हल्द्वानी।  उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मजार के खिलाफ बुलडोजर एक्शन के खिलाफ भड़की हिंसा में अब तक 6 लोगों के मरने की खबर है. साथ 250 से अधिक लोग घायल हैं. इस बीच पूरे हल्द्वानी शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया.शहर में कर्फ्यू लगा हैं और दुकानें, ऑफिस, स्कूल सब बंद रहेंगे. इस बीच दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।दंगाइयों के खिलाफ यूपी की तर्ज पर उनके पोस्टर चौक-चौराहों पर लगाए जाएंगे. साथ ही हिंसा और आगजनी में हुए प्रॉपर्टी के नुकसान की भरपाई भी की जाएगी. मिल रही जानकारी के पास पुलिस के पास उपद्रवियों का वीडियो मौजूद है, जिसके माध्यम से शिनाख्त कर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।
गौरतलब है कि नैनीताल जिले में हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में उस वक्त हिंसा की चिंगारी भड़क उठी, जब नगर निगम अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा था. हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करवाने जैसे ही पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंची तो वहां पहले से ही तैयार उपद्रवियों ने हमला कर दिया, पत्थर, पेट्रोल बम और अवैध तमंचों से गोलीबारी शुरू कर दी गई. इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने को भी फूंक दिया।हिंसा के बाद सीएम ने की इमरजेंसी बैठक 
हिंसा के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाईलेवल इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. उन्होंने अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए. इलाके में भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती है. कुल मिलाकर इलाके में पूरी तरह से लॉकडाउन वाले हालात हैं केवल जरूरी कार्यों को ही करने की छूट है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments