Breaking

शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024

दैनिक अपडेट / नून न्यूज - 23 फरवरी

● दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें...................

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता दीपक सिंह का बयान , बीजेपी दलित, पिछड़ों का हक खा रही – दीपक, गठबंधन यूपी में 50 से ज्यादा सीटें जीतेगा- दीपक, जल्द राहुल गांधी अमेठी आएंगे – दीपक सिंह, रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी- दीपक

➡लखनऊ- अगले 10 दिनों में प्रत्याशी घोषित कर सकती है भाजपा,लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है,2019 में हारी 14 सीटों पर पहले प्रत्याशी घोषित होंगे- सूत्र,ज्यादा समय तक क्षेत्र में भ्रमण कर सकेंगे BJP प्रत्याशी,14 हारी हुई लोकसभा सीटों पर भाजपा कर रही मंथन ,14 में से 2 सीटें RLD, सुभासपा को मिल सकती हैं- सूत्र,हारी सीटों पर पहले लोकसभा विस्तारक नियुक्त किए गए थे.

➡वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान,ज्ञान की गंगा में डुबकी लगाने का अनुभव हुआ- पीएम,काशी समय से भी प्राचीन कही जाती है – पीएम मोदी,काशी का स्वरूप फिर संवर रहा है – पीएम मोदी,काशी की ज्ञान परम्परा का हिस्सा बनना सौभाग्य- पीएम,हर प्रतियोगी बधाई के पात्र है – पीएम मोदी,काशी ने विकास की यात्रा तय की है – पीएम मोदी,काशी के युवा देश को आगे ले जाएंगे – पीएम मोदी,जहां महादेव की कृपा, वहां की धरती समृद्ध- पीएम,महादेव के आशीष के साथ विकास कार्य हुए – पीएम,काशी में विकास का डमरू बजा है – पीएम नरेंद्र मोदी,10 साल में काशी तेजी के साथ बदली – पीएम मोदी,काशी के विकास से महादेव भी प्रसन्न हैं – पीएम मोदी,काशी के युवा यहां की संस्कृति बचा रहे हैं- पीएम मोदी,काशी बुद्ध के उपदेशों की स्थली है – पीएम मोदी,काशी तो सर्व विद्या की राजधानी है – पीएम मोदी,‘ज्ञान,शोध, शांति की तलाश में काशी आते हैं लोग’,मां अन्नपूर्णा की नगरी में कोई भूखा नहीं रहेगा- पीएम,निशुल्क भोजन की व्यवस्था शुरू करेंगे – पीएम मोदी,ज्ञान की खोज में लोग काशी आते हैं- पीएम मोदी.

➡वाराणसी- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,बीएचयू में पीएम मोदी, सीएम योगी का कार्यक्रम,पीएम मोदी का काशी में स्वागत है – सीएम योगी,500 साल का इंतजार खत्म हुआ – सीएम योगी,अयोध्या में रामलला विराजमान हैं – सीएम योगी,UAE में पहला हिंदू मंदिर बना – सीएम योगी,पीएम मोदी की प्रेरणा से वहां मंदिर बना- सीएम,10 साल में काशी नए रूप में सामने आई- सीएम,पीएम कल रात विकास कार्य का निरीक्षण कर रहे थे- सीएम,पीएम मोदी रात 11 बजे निरीक्षण करने निकले – सीएम.

➡वाराणसी- इंडिया गठबंधन पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी,परिवारवादी किसी का विकास नहीं चाहते- पीएम,विपक्षी गरीबों की योजनाओं के विरोधी – पीएम,जातिवाद की मानसिकता से बचना है- पीएम मोदी,विपक्षी गठबंधन भेदभाव फैलाते हैं – पीएम मोदी,तोड़ने, बांटने वाले विचारों से बचना है- पीएम मोदी,विपक्षी दल जाति को भड़काते हैं – पीएम मोदी,जाति का भेदभाव मानवता के लिए नुकसान- पीएम.

➡अम्बेडकरनगर- बाइक चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की एक बाइक हुई बरामद, CCTV कैमरे की मदद से चोर की हुई गिरफ्तारी, जहांगीरगंज के बावली चौक से पकड़ा गया चोर.

➡बस्ती- ग्राहक सेवा केंद्र को चोरों ने बनाया निशाना, सेंध लगाकर चोरों ने की दुकान में सेंधमारी, हजारों रुपये नगद सहित लैपटाप उठा ले गए चोर, एसओ फॉरेंसिक टीम बुलाकर करा रहे जांच, लालगंज थाना क्षेत्र के हाथियाव चौराहे का मामला

रायबरेली- डॉ. पिंकी जोवेल एक दिवसीय दौरे पर पहुंची रायबरेली, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, एमडी NHM हैं डॉ. पिंकी, सीएम योगी के दौरे की तैयारियां का लिया जायजा, 25 फरवरी को एम्स का लोकार्पण समारोह होगा , डीएम, एसपी सहित आलाधिकारी मौके पर मौजूद , रायबरेली एम्स में कार्यक्रम का होगा आयोजन, भदोखर थाना क्षेत्र में स्थित है एम्स.

➡वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान,संत रविदास जयंती पर वाराणसी में कार्यक्रम,पीएम मोदी ने रविदास मंदिर में पूजा की,संत रविदास की प्रतिमा का पीएम ने लोकार्पण किया,रविदास जयंती की सभी को बधाई – पीएम मोदी,काशी आना मेरे लिए सौभाग्य की बात- पीएम मोदी,काशी में विकास की गंगा बह रही है – पीएम मोदी,रविदास जी मुझे बार-बार यहां बुलाते हैं- पीएम मोदी,संत रविदास की शिक्षा से मार्गदर्शन मिला- पीएम मोदी.

➡वाराणसी- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान,‘पीएम के कार्यकाल में देश के हालात बदले हैं’,‘काशी की चिंता करना पीएम की प्राथमिकता रहती है’,काशी को लेकर राहुल के बयान पर बोले जयवीर सिंह,‘युवाओं के बारे में राहुल की सोच नकारात्मक है’,इसका जवाब चुनाव में युवा उन्हें देंगे- जयवीर सिंह,‘प्रदेश में कमल खिलेगा 80 की 80 सीटें हम जीतेंगे’.

➡वाराणसी- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,रविदास जयंती की सभी को शुभकामनाएं- CM,काशी का स्वरूप पूरी तरह बदल गया – सीएम,पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास हुआ – सीएम,रविदास जी की प्रतिमा का लोकार्पण हुआ- सीएम,महान विभूतियों का सम्मान हो रहा है- सीएम योगी,हर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं – सीएम योगी.

➡वाराणसी - पीएम मोदी का काशी दौरा, कुछ ही देर में करखियांव पहुंचेंगे पीएम , एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम, डेयरी का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी, 13200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

➡सुल्तानपुर- भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत,पूर्वांचल एक्सप्रेस पर हुआ भीषण सड़क हादसा,डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार कार,हादसे में पति पत्नी और बेटे की हुई मौत,1 महिला की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती,आजमगढ़ की ओर जा रहे थे कार सवार,कूरेभार क्षेत्र के माइल स्टोन 123 की घटना.

➡ललितपुर- दबंग युवतियों ने 1 परिवार पर किया पथराव,पथराव में एक युवक गंभीर रूप से घायल,पीड़ित युवक पहले भी कर चुका आत्मदाह का प्रयास,थाने के सामने कर चुका आत्मदाह का प्रयास,पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने से परेशान है युवक,जमीनी विवाद बताई जा रही पथराव की वजह,कोतवाली तालबेहट के चौबयाना मोहल्ले की घटना.

➡कौशाम्बी- स्कूल और हॉस्टल के खिलाफ छात्रों का धरना,हॉस्टल में सुविधा नहीं होने से छात्र है नाराज,सही खाना नहीं मिलने से छात्र धरने पर बैठे,पैरों से आलू को धोकर खाना बनाने का आरोप,कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई,छात्रों ने प्रिंसिपल पर लगाया गंभीर आरोप,गाली गलौज से बात करने का लगाया आरोप,मौके पर पहुंची पुलिस छात्रों को समझाने में जुटी,दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय करारी का मामला.

➡मैनपुरी- कूड़े के ढेर में मिल रहे बड़ी संख्या में आधार कार्ड,पोस्ट ऑफिस के डाक मिल रहे है कूड़े के ढेर में,आमजनमानस का उठ रहा है डाकखाने से भरोसा,आधार कार्ड को नहीं पहुंचाते है उपभोक्ता के पास,पोस्टमैन आधार कार्ड को फेंक देते हैं कूड़े के ढेर में,डाकखाने के अधिकारी मामले पर बोलने को तैयार नहीं,शहर कोतवाली स्टेशन रोड तपड़िया मिल का मामला.

➡शामली- अलीगढ़ की युवती से शामली के युवक ने की शादी,प्रेमी युगल ने लगाई डीएम से सुरक्षा की गुहार,कंपनी में नौकरी के दौरान हुआ दोनों को प्यार,इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली थी,प्रेमी जोड़े को है परिजनों से जान का खतरा,कलेक्ट्रेट पहुंचे जिलाधिकारी को दिया पत्र.

➡बरेली- बरेली में कोटे की दुकानों पर बांट दिया सड़ा गेहूं,सैंपल की जांच में गेहूं निकला सड़ा हुआ,खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिया था सैंपल,दो महीने बाद आई रिपोर्ट, अफसरों के उड़े होश,जिम्मेदारों पर अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई,जिले में अलग अलग जगह से लिए गए थे सैंपल.

➡बाराबंकी- कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बयान,सपा-कांग्रेस गठबंधन पर बोले पीएल पुनिया,‘गठबंधन एक मजबूत ताकत के रूप में उभरेगा’,‘राजनीतिक टूल की तरह काम कर रही जांच एजेंसियां’,‘जांच एजेंसियों ने भाजपा से कर लिया गठबंधन’.

➡रामपुर-डंपर ने बाइक सवार बैंक मैनेजर को टक्कर,एक्सिस बैंक के ब्रांच मैनेजर की हुई मौत,डंपर चालक घटना को अंजाम देकर हुआ फरार,उत्तराखंड के गदरपुर की एक्सिस बैंक में थे मृतक तैनात,थाना गंज के दिल्ली नैनीताल हाईवे 87 की घटना.

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज का बयान,दिल्ली में आप-कांग्रेस का गठबंधन तय – सौरभ,केजरीवाल 2-3 दिन में अरेस्ट हो जाएंगे – सौरभ,गठबंधन की बात होते ही नोटिस आ जाती है- सौरभ,CM केजरीवाल गिरफ्तार किए जा सकते हैं – सौरभ,जल्द ही हम गठबंधन की सीटों का एलान करेंगे- सौरभ.
------------------------------------------------------------------------------

● सुबह-सबेरे :

➡लखनऊ- फर्जी तबादला आदेश के मामले में एएसपी हरदोई को जांच,फर्जी हस्ताक्षर कर जारी किया था सिपाहियों का तबादला आदेश,तत्कालीन एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया के फर्जी हस्ताक्षर किए थे,ADG जोन कार्यालय के बाबू को निलंबित कर दर्ज हुआ था केस,प्रारंभिक जांच हरदोई के एडिशनल एसपी नृपेंद्र को सौंपी गई ,मामले में जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने को कहा,जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई.

➡लखनऊ- भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव,25 फरवरी को आगरा में यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश,कांग्रेस की यूपी में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा,राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश,25 को अलीगढ़ हाथरस होते हुए आगरा आएगी यात्रा.

➡लखनऊ- कल सपा ने सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया,राज्यसभा चुनाव को देखते हुए विधायकों की बैठक,24 फरवरी को सभी विधायक सपा दफ्तर बुलाए गए,विधायकों के रुकने की व्यवस्था पार्टी की तरफ से की.

➡वाराणसी- पीएम मोदी के काशी दौरे का आज दूसरा दिन,सुबह 9.30 बजे BHU के लिए रवाना होंगे पीएम,BHU स्वतंत्रता भवन में कार्यक्रम का आयोजन,कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे शामिल,पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद,काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं से मिलेंगे ,विजेताओं को पुरस्कार वितरण करेंगे पीएम मोदी,संस्कृत के विद्यार्थियों से भी मिलेंगे पीएम मोदी,संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली पर जायेंगे PM,संत रविदास की मूर्ति का अनावरण करेंगे पीएम मोदी,दोपहर 1.30 बजे करखियांव पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी,करखियांव में अमूल प्लांट का लोकार्पण करेंगे पीएम ,करखियांव में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी,कई परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

➡वाराणसी- दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी,बरेका गेस्ट हाउस जाते समय काफिला रुका,फुलवरिया फोरलेन पर रुका पीएम का काफिला,PM मोदी ने फुलवरिया फोरलेन का किया निरीक्षण,पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी भी रहे मौजूद,फोरलेन से पीएम मोदी ने लोगों का किया अभिवादन.

➡आगरा- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़,पुलिस ने तीन बदमाशों को किया अरेस्ट,पुलिस की गोली से बदमाश अनिल घायल,घायल बदमाश को हॉस्पिटल में कराया भर्ती,अनिल,संदीप,कल्लू को पुलिस ने किया गिरफ्तार,सिटी मॉल कर्मियों से हुई लूट का भी हुआ खुलासा,लैपटॉप, बैग,जरूरी कागजात,और दो तमंचे बरामद,कई कारतूस,खोखे, बाइक भी पुलिस ने की बरामद,पुलिस,SOG सिटी,सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई,आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड.

➡सीतापुर- देशी शराब के ठेके पर बेची जा रही थी अंग्रेजी शराब,वीडियो वायरल होने के बाद जागा आबकारी विभाग,ठेके से 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, सेल्समैन अरेस्ट,आबकारी अधिनियम की धारा 60, 64 में दर्ज हुआ केस,महोली सर्किल के बीहटगौर गांव का मामला.

➡महोबा- गोली के छर्रे लगने से 3 लोग घायल,3 लोगों के पैर में लगे गोली की छर्रे,तीनों घायल हायर सेंटर के लिए रेफर,निजी कार्यक्रम में शामिल हुए थे तीनों,चरख़ारी तहसील के शिवहार गांव का मामला.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम,सुबह 10.25 बजे मुख्यमंत्री आवास सभागार में कार्यक्रम,कौशल विकास हेतु संचालित योजना का शुभारम्भ करेंगे,सीएम उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना का शुभारम्भ ,डीबीटी के माध्यम से शोध अनुदान राशि का हस्तान्तरण,11.15 बजे सहायक लेखाकारों को नियुक्ति पत्र वितरण,12.15 बजे सेलाकुई में स्थापित नवीन प्लांट का शुभारम्भ.

➡उत्तरकाशी- तेज रफ्तार वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरी,हादसे में 2 लोगों की मौत, 3 लोग गंभीर घायल,SDRF की टीम ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल,उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में हुआ दर्दनाक हादसा.

➡दिल्ली- राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का यूपी दौरा आज,सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम भजनलाल,11.30 बजे नैमिषारण्य सीतापुर में संतों से भेंट ,दोपहर 1 बजे बीजेपी की बैठक में होंगे शामिल,4.25 बजे प्रबुद्धवर्ग सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

➡मुंबई- महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का निधन,दिल का दौरा पड़ने से मनोहर जोशी का निधन,मनोहर ने 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस ,आज दोपहर मुंबई में होगा अंतिम संस्कार.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments