Breaking

शनिवार, 30 दिसंबर 2023

विधायक संग कारागार मंत्री ने कैदियों को बांटे कंबल, दिलाया गलत काम न करने का संकल्प

लखीमपुर खीरी 30 दिसंबर। प्रदेश के कारागार व होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने विधायक योगेश वर्मा, एसपी गणेश प्रसाद साहा के साथ शनिवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने बंदियों को इनर और कंबल बांटे। उन्होंने कहा कि कैदियों की एक गलती उनके परिवार पर भारी पड़ती है। उन्होंने कैदियों से कहा कि जब आप घर का सहारा बनने के योग्य हुये, तब आप जेल में आ गए। मां बाप की सेवा करने के समय आप यहां हैं। 

उन्होंने कहा कि परिवार का भरण पोषण कैसे होता होगा, बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। आपकी एक गलती को आपका परिवार भुगत रहा है। आपकी गलती पत्नी, भाई, बहन, बेटी, मां-बाप का बुढ़ापा भी बर्बाद कर देती है। उन्होंने कहा कि अपने मां बाप से पूछना कि वह किस तरह व्यवस्था कर आपसे मिलने आते हैं, कितने धक्के खाते हैं। उन्होंने कैदियों से कहा कि आप संकल्प लें कि आगे से कोई भी ऐसी गलती नही करेंगे कि जेल आना पड़े। 

उन्होंने कहा कि सुंदर कांड, हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप लोग एमएसएमई के तहत कौशल विकसित करें। नौजवान लोग काम सीखें, पैसे कमाएं और पैसा घर भेजें। इस दौरान होमगार्ड कमांडेंट दिनेश कुमार पांडेय, कारागार अधीक्षक पीडी सलोनिया, जेलर हरिवंश कुमार पांडेय, जेलर अजय कुमार सिंह,  चिकित्सक डॉ शिवपूजन व अन्य मौजूद रहे।

प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति शनिवार को जिला जेल में बंदियों से रूबरू हुए। मंत्री ने बंदियों से संवाद करते हुए उन्हें जीवन में सुधरने और संवरने के लिए प्रेरित करने के साथ स्वावलंबी बनने पर जोर दिया। मंत्री के प्रेरणाप्रद उद्बोधन को सुनकर कई बंदी भावुक होकर फूट-फूटकर रोने लगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments