Breaking

शुक्रवार, 15 दिसंबर 2023

सीएम डैशबोर्ड पर विकास कार्य की प्रगति कार्य को रखा जाय अद्यतन : डीएम खीरी


● डीएम बोले, रैंक में अपेक्षित सुधार लाए अफसर, जिले की ओवरआल रैंकिग बनाए और बेहतर

लखीमपुर खीरी 15 दिसंबर। शुक्रवार को मुख्यमंत्री डैश बोर्ड के सम्बन्ध में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान 10 से कम अंक प्राप्त करने वाले विभागों की समीक्षा करते हुए डीएम ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी अधिकारी माह के अन्त तक सीएम डैशबोर्ड का अवलोकन करते हुए विभाग से सम्बन्धित रैंक में अपेक्षित सुधार लायें ताकि जिले की ओवर आल रैंकिग और बेहतर हो सके। बैठक का सफल संचालन सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने किया।

डीएम ने निर्देश दिया कि बी, सी, डी व ई रैंक वाले विभाग प्रगति में अपेक्षित सुधार लाते हुए प्रत्येक दशा में मासान्त तक सुधार लाना में सुनिश्चित करें। डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि डैशबोर्ड पर डाटा फीडिंग कार्य को अद्यतन रखा जाय। डीएम ने बी, सी, डी व ई रैंक से सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी सुझाव दिया कि सर्वप्रथम रैंक खराब होने के कारणों को ज्ञात कर उसका स्थायी समाधान करा दें इससे रैंक का ग्राफ स्थिर होने के बाद इसमें सुधार परिलक्षित होने लगेगा। डीएम ने अफसर को चेताया कि अगली माह की रैंकिंग बेहतर ना हुई तो कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिया कि समस्त चिकित्सालयों पर मानक अनुसार दवाओं की उपलब्धता बनाये रखें ताकि आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। डीएम ने अधिशासी अधिकारी जल निगम को जल जीवन मिशन की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। डीएम ने 50 लाख से ऊपर वाली परियोजनाओं के सत्यापन हेतु गठित समितियां प्रत्येक माह विजिट कर अपनी रिपोर्ट डीएसटीओ के माध्यम से उन्हें और सीडीओ को उपलब्ध कराए। बैठक में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, पीडी एसएन चौरसिया, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, डीएसटीओ अरविंद कुमार वर्मा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments