Breaking

बुधवार, 27 दिसंबर 2023

उमेश पाल हत्याकांड मामला: 5 लाख का इनमी बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर को पुलिस ने किया कुर्क

प्रयागराज।उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद के करीबी फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम का मकान और उसके घर के सामान को पुलिस ने कुर्क कर दिया। चकिया इलाके के चक निरातुल स्थित मकान पर पहुंची पुलिस ने  कार्रवाई की।गुड्डू मुस्लिम पर पुलिस ने पांच लाख का इनाम घोषित किया है।बड़ी संख्या में फोर्स के साथ पहुंची धूमनगंज सहित अन्य थानों की पुलिस ने यह कार्रवाई की। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा।24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था। वह लगातार बमबाजी कर मौके पर दहशत पैदा कर रहा था।उसमें उमेश पाल के गनर को बम से हमला कर जख्मी कर दिया था, जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी।घटना के बाद से वह फरार चल रहा है।पुलिस की कई टीमें उसकी खोजबीन में जुटी हैं,लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका है। स्थानीय लोगों के मुताबिक उसका मकान चकिया के चकनिरातुल इलाके में सकरी गली में है। इसके चलते मकान को ढहाया नहीं जा सका। पुलिस ने मकान को कुर्क करने के साथ ही उसमें रखे सामान को भी जब्त कर लिया है। उमे्श पाल की हत्या के बाद से ही परिवार के लोग भी फरार हैं। पुलिस ने इसके पहले ही घर को सील कर दिया था। अब कुर्की की कार्रवाई की गई।

● बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर की हुई कुर्की,दरवाजे और खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस,बिना बुलडोजर गिराया जाएगा मकान

प्रयागराज।देश का बहुचर्चित उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी पांच लाख का इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर की मंगलवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कुर्की की कार्रवाई की।गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या के मामले में फरारी काट रहा है।गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को प्रयागराज विकास प्राधिकरण मदद लेनी पड़ी।
गुड्डू मुस्लिम के चकनीरातुल चकिया में मकान में कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई है।इससे पहले पीडीए ने मकान को अवैध निर्माण बताते हुए सील कर दिया था।पुलिस ने भी मुनादी कराई थी।अब कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।गुड्डू मुस्लिम के घर का सामान थाने पर रखवाया जाएगा।पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई के दौरान गुड्‌डू मुस्लिम का पूरा घर खंगाल डाला।पुलिस ने घर में लगे दरवाजों और खिड़कियों को उखड़वा लिया।टूटी चारपाई भी पुलिस साथ ले गई।घर को खाली करवाने के बाद इसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।बताया जा रहा है कि गुड्डू मुस्लिम के अवैध मकान को हथौड़े से ढहाया जाएगा,जिसके लिए आठ मजदूरों को काम पर लगाया जाएगा।बमबाज गुड्डू मुस्लिम के अलावा माफिया अतीक अहमद के चार अन्य करीबियों को भी पीडीए ने नोटिस जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments