Breaking

मंगलवार, 12 सितंबर 2023

गाजियाबाद में हुआ चमत्कार, जमीन से निकली चांदी की दुर्गा मइया, जिसने भी देखा हो गया हक्का-बक्का

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदी नगर में एक घर से चांदी की बेशकीमती माता दुर्गा  की मूर्ति मिली है। दरअसल, मोदी नगर के नवाब विहार कॉलोनी में एक मकान मालिक मकान की नींव दे रहा था तभी उसे खुदाई में 15 किलो की दुर्गा मइया की मूर्ति मिली। मकान मालिक ने यह जानकारी किसी को नहीं दी, लेकिन एक महीने के बाद उसने दुर्गा मइया की मूर्ति को थाने में जमा कर दिया। 
अब गाजियाबाद पुलिस ने पुरातत्व विभाग की इसकी जानकारी दे दी है। इलाके में चांदी की माता दुर्गा की प्रतिमा मिलने की खूब चर्चा हो रही है। इलाके के लोगों की मांग है कि इस प्रतिमा को गाजियाबाद के महामाया देवी मंदिर में स्थापित की जाए।मोदी नगर के तिबड़ा मार्ग पर स्थित नवाब विहार कॉलोनी निवासी जितेंद्र सिंह ने अपने प्लॉट पर पिछले दिनों खुदाई शुरू की थी। जितेंद्र कुमार इस जमीन पर मकान बना रहे थे, पिछले अगस्त महीने में जेसीबी से जमीन की जब खुदाई शुरू की तो जेसेबी एक जगह आ कर अटक जा रही थी। जेसीबी संचालक को माता की मूर्ति दूर से नजर आई तो उसने जेसीबी से उतर कर पहले मूर्ति को देखा भी फिर आराम से खुदाई कर उसे निकाल लिया।माता की चांदी की यह मूर्ति पूरी तरह से प्लास्टिक से पैक थी। मूर्ति देख कर नहीं लग रहा था कि यह सालों पुरानी मूर्ति है। जब स्थानीय लोगों ने मूर्ति को खोला तो यह माता दुर्गा की मूर्ति निकली। जेसीबी मालिक ने इस मूर्ति को अपने घर लेकर चला गया। लेकिन उसको नींद नहीं आ रही थी। 
कहा जा रहा है कि जेसीबी संचालक ने इस मूर्ति को बेचने के लिए कई जगह संपर्क किया, लेकिन कोई खरीदने को तैयार नहीं हुआ। यह मूर्ति चांदी की धातु की बनी हुई है। इसका वजन लगभग 15 किलो बताया जा रहा है। जानकारों की मानें तो इस प्रतिमा की कीमत 8 से 10 लाख रुपये की है। रविवार शाम को जेसीबी संचालक ने इस माता की मूर्ति को मोदी नगर थाना प्रभारी को सौंप दिया है। थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी यूपी पुलिस के वरीय अधिकारियों को दे दी है। यूपी पुलिस चोरी के एंगल से भी जांच कर रही है हालांकि, स्थानीय लोगों की मांग है कि इस मूर्ति की स्थापना प्रसिद्ध महामाया देवी मंदिर में की जाए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments